RRB NTPC Admit Card 2019

RRB NTPC Admit Card 2019:- रेलवे रिक्वायरमेंट बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड अगले महीने अगस्त के दूसरे सप्ताह जारी कर दिया जाएगा ।

Rrb, rrc, rrb admit card, rrc admit card, ntpc admit card,

 आरआरबी एनटीपीसी 2019 में लगभग 35000 से भी ज्यादा पद इंटर स्तरीय और स्नातक स्तरीय हैं। रेलवे बोर्ड की माने तो परीक्षा की संभावित तिथि सितंबर है। ऐसे में रेलवे बोर्ड को अगस्त में ही एडमिट कार्ड व शहर के बारे में परीक्षार्थी को जानकारी देना होगा ताकि दूरदराज जाने वाले परीक्षार्थी अपना-अपना पास बना सके ।
 रेलवे बोर्ड की माने तो परीक्षार्थी को परीक्षा का तिथि व शहर अगस्त में ही दिखा दिया जाएगा। परीक्षार्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर अपने संबंधित रेलवे बोर्ड के वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि और शहर देख सकता है। एडमिट कार्ड परीक्षा प्रारंभ होने के 4 दिन पहले रेलवे बोर्ड की वेबसाइट से प्रिंट आउट किया जा सकता है । रेलवे एनटीपीसी में कुल 100 अंकों का प्रश्न पूछा रहा है इसमें एक सौ प्रश्न है और प्रत्येक  प्रश्न एक नंबर का है । वहीं इसमें नकारात्मक अंक का भी प्रावधान किया गया है ।प्रत्येक तीन प्रश्न गलत होने पर एक अंक नकारात्मक किया जाएगा ।
 परीक्षा का सिलेबस का बात किया जाए तो मैथ और रिजनिंग मिलाकर कुल 60 प्रश्न पूछे जाएंगे वहीं 40 प्रश्न सामान्य अध्ययन से पूछे जाएंगे । आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम कई चरणों में लेगा । पहले  परीक्षार्थी का प्रारंभिक परीक्षा होगा उसके बाद मुख्य परीक्षा होगा । तत्पश्चात स्किल टेस्ट की परीक्षा ली जाएगी जो परीक्षार्थी स्टेशन मास्टर का पद पर जाना चाहते हैं उसके लिए साइको टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *